Featured post

भारत का एक ऐसा टेक ब्लॉगर जो हर महीने कमाता है 38 लाख रुपये

India में 2016-17 सबसे ज्यादा Digital Trends आया है और इसी समय सबसे ज्यादा लोग Internet से जुड़े. अब इसे चाहे Reliance Jio की महेरबानी कहे या कुछ और, आज के समय में हर कोई Youth Internet से पैसा कमाना चाहता है (Make Money With Internet) बहुत से लोगो ने इन्टरनेट के माध्यम से पैसा कमाना भी शुरू कर दिया. कुछ हर महीने $10 कमा रहे है और कुछ $100/Month कमा रहे है. लेकिन एक Tech Blogger ऐसा भी है जो Blogging से हर महीने 38 लाख कमाता है.

Amit Agrawal Income

भारत का एक ऐसा टेक ब्लॉगर जो हर महीने कमाता है 38 लाख रुपये:


देश की राजधानी दिल्ली से 207 किलोमीटर दूर एक शहर है आगरा जिसके बारे में पुरे देश में सभी लोग जानते होंगे Tech talent की वजह से नहीं , इस शहर में मौजूद है दुनिया के सात अजूबो में से सबसे Famous जिसे "Symbol Of Love" भी कहते है "The Taj Mahal".

इस शहर में देश के पहले Blogger Amit Agrawal रहते है, इन्होने 2004 में Labnol.org नाम से अपना Blog Start किया था और यह इस समय India का सबसे मशहूर नहीं लेकिन सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाला Blog है.

 Amit Agrawal:

अमित अग्रवाल ने IIT-Roorkee से Computer Science & Engineering से B.tech किया है और 1999 में अपना पढाई पूरा करने के बाद इन्होने ADP Inc. Hyderabad में पाच साल तक Database पर काम किया, जिसका Client America की एक मशहूर Company Goldman Sachs थी. 2004 में अमित अग्रवाल ने भारत के पहले प्रोफेशनल blogger के रूप labnol blog बनाया.

अमित अग्रवाल Blogging के साथ-साथ Software & Web Development का काम भी करते है. इन्होने Mail\, Twitter, Chrome, Machine Learning जैसे प्लेटफार्म के लिए बहुत से Software बनाये है. इनके बारे में Labnol.org पर डिटेल से जानकारी मिल सकता है.

amit agrawal
 Amit Agrawal

 Amit Agrawal Income:

सभी Blogger की तरह Amit Agrawal को भी शुरू में पैसे नहीं मिलते थे 2005 या 2006 में india में Adsense Ban भी हो गया था. उसके बाद अमित के Adsense अकाउंट से पैसे आना शुरू हुए इस समय करीब $60000 से $70000 यानि हर महीने 38 लाख से 45 लाख  कमाते है. 

यह भारत के सभी Tech Blogger के लिए एक Inspiration है और यह अपने Blog पर केवल Email, Internet, Computer, Electronic Gadget जैसे Topic के कवल basic इनफार्मेशन और उनके Tips & Tricks के बारे में बताते है. 

इन्हें भी देखे,







Comments