Featured post

एक महीने में कितने बार हस्तमैथुन और सेक्स करना शरीर के लिए फायदेमंद होता है

भारत में लगभग सभी युवा वर्ग हस्तमैथुन या सेक्स में से कोई ना कोई एक तो जरुर करते है. लेकिन बहुत से लोग इसे महीने में एक दो बार करते है और बहुत से लोग दिन में दो बार करते है. बहुत से लोगो का मानना है की हस्तमैथुन और सेक्स से शरीर कमजोर हो जाता है. 100 लोगो पर एक सर्वे किया गया जिसमे पता चला की भारत में लोगो का हस्तमैथुन और सेक्स को लेकर बहुत गलत धारणा है. 80% लोगो को नहीं पता है की हस्तमैथुन या सेक्स करने से बॉडी पर kya effect पड़ता है, और एक महीने में कितने बार हस्तमैथुन और सेक्स करना शरीर के लिए फायदेमंद होता है.


हस्तमैथुन और सेक्स:

हस्तमैथुन और सेक्स एक दुसरे के व्युत्क्रमानुपाती है.  हस्तमैथुन अक्सर वो लोग करते है, जो सेक्स करना चाहते है उन्हें सेक्स करने के लिए कोई पार्टनर नहीं मिल पता है कुछ लोग तो इसके आदि हो जाते है. यह दोनों कोई साइड effect नहीं है यह मनुष्य जीवन के एक हिस्सा है और यह करना गलत बात नहीं है. लेकिन कोई चीज़ एक लिमिट में हो तभी अच्छा है नहीं तो वह आपके शरीर के लिए नुकसान दायक हो सकता है. बहुत से लोग  हस्तमैथुन और सेक्स के वजह से Mentally बीमार पड़ जाते है और वह किसी ना किसी तरीके से  हस्तमैथुन और सेक्स करने के बारे में सोचते है. जो की गलत बात है और ऐसे लोग जीवन में सफल नहीं होते है

एक महीने में कितने बार हस्तमैथुन और सेक्स करना शरीर के लिए फायदेमंद होता है:

हस्तमैथुन और सेक्स करना गलत नहीं है लेकिन बहुत ज्यादा करना गलत बात है. अगर कोई एक महीने में 20 से 25 बार हस्तमैथुन या सेक्स करता है तो उसका शरीर बहुत कमजोर हो सकता है और हो सकता है वह मानसिक और शारीरिक रूप से बीमार हो सकते है. महीने में इतने ज्यादा सेक्स या हस्तमैथुन  करने के लिए बहुत ज्यादा एनर्जी की जरुरत होता है. लेकिन अगर सारी एनर्जी इन सब काम में लगा देंगे तो कोई और काम नहीं कर सकते है और आपका दिमाग और शरीर संतुलित नहीं रहेगा.


अगर आप शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रहना चाहते है तो आप महीने में ज्यादा से ज्यादा 5 से 6 बार हस्तमैथुन और सेक्स करना चाहिए अगर आप करते है तो, अगर आप 18 या 20 साल के कम तो इसके बारे में सोचे भी नहीं क्योकि इसके बारे में सोचने से आपका करियर ख़राब हो सकता है या आप अपने करियर पर पूरा ध्यान नहीं लगा सकते है.  

क्योकि Testosterone से ही मनुष्य शरीर में Sperm और मांस बनाते है. Testosterone  से सबसे पहले स्पर्म बनता है उसके बाद मांस बनता है. जब आप हस्तमैथुन और सेक्स ज्यादा करोगे तो Testosterone का use केवल स्पर्म बनाने में चला जाता है जिसके वजह से आपके शरीर में मांस नहीं बन पता है. इसलिए ज्यादा हस्तमैथुन और सेक्स नहीं करना चाहिए. उपर एक विडियो दिया गया है उसे देखे पूरी बात समझे में आ जायेगा.



Comments