Featured post

इस देश के लोग हाय-हेल्लो नहीं, सीता-राम और नमस्ते कहते है.

दुनिया का शायद ही ऐसा कोई देश हो जहा पर भारतीय ना बसे हो, चाहे वो अमेरिका हो या दुनिया का आखिरी देश न्यू-ज़ीलैण्ड  हर जगह भारतीय फैले है. एक ऐसा ही करेबियाई देश है त्रिनिदाद और टोबैगो जो बेन्जुअला के उत्तर-पूर्व में स्थित है. इस देश में 44 फीसदी आबादी भारतीय मूल की है, जिसमे से कुछ लोगो अंग्रेजो के ज़माने में काला पानी की सजा के रूप में त्रिनिदाद और टोबैगो भेजा गया और वह वही बस गए.

Chandani Chanl Miss trinidad tabago 2017

क्यों हाय-हेल्लो के जगह सीताराम-नमस्ते कहते है:

बात ये की त्रिनिदाद और टोबैगो की तरह से 2017 मिस वर्ल्ड के लिए चांदनी चंका चुनी गयी है और त्रिनिदाद और टोबैगो सरकार ने उसने कहा है की मिस वर्ल्ड 2017 त्रिनिदाद और टोबैगो का थीम भारतीय कला पर होगा. अक्टूबर में चीन में मिस वर्ल्ड का आयोजन होना है जिसके लिए त्रिनिदाद और टोबैगो की ओर से चांदनी चंका का स्वागत हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार होगा इसलिए वह रह रहे सभी भारतीय मूल के लोगो से ये कहा गया है की वह हाय-हेल्लो की जगह अब से सीता राम और नमस्ते करेंगे एक दुसरे से मिलाने पर.

Miss World 2017
Image Source: khabar.ndtv.com


चंका ने पिछले दिनों ही त्रिनिदाद और टोबैगो सौन्दर्य प्रतियोगता जीती है इससे इनक उत्साह और बढ़ाना चाहती वहा की सरकार क्योकि पिछले 40 साल बाद ऐसा हुआ की कोई भारतीय मूल की महिला त्रिनिदाद और टोबैगो सौदर्य प्रतियोगता को जीता हो.

और ऐसे ही ताज़ा और मज़ेदार खबर पढ़े,


  1. क्या हस्तमैथुन या सेक्स करने से शरीर कमज़ोर होता है?
  2. पैसे वाला इंसान कैसे बने?


Comments